आयरलैंडवदक्षिणआफ्रिका

आयरलैंडवदक्षिणआफ्रिकाकाउबॉय 2021 पेनल्टी समस्या इस बारे में अधिक है कि उन्होंने अनुशासन से कैसे खेला - ब्लॉगिंग द बॉयज़ - midasbuy pubg liteआयरलैंडवदक्षिणआफ्रिकाकाउबॉय 2021 पेनल्टी समस्या इस बारे में अधिक है कि उन्होंने अनुशासन से कैसे खेला - ब्लॉगिंग द बॉयज़ - midasbuy pubg liteआयरलैंडवदक्षिणआफ्रिकाकाउबॉय 2021 पेनल्टी समस्या इस बारे में अधिक है कि उन्होंने अनुशासन से कैसे खेला - ब्लॉगिंग द बॉयज़ - midasbuy pubg liteआयरलैंडवदक्षिणआफ्रिकाकाउबॉय 2021 पेनल्टी समस्या इस बारे में अधिक है कि उन्होंने अनुशासन से कैसे खेला - ब्लॉगिंग द बॉयज़ - midasbuy pubg liteआयरलैंडवदक्षिणआफ्रिकाकाउबॉय 2021 पेनल्टी समस्या इस बारे में अधिक है कि उन्होंने अनुशासन से कैसे खेला - ब्लॉगिंग द बॉयज़ - midasbuy pubg lite

के तहत दायर:

2021 की पेनल्टी समस्या इस परिणाम से अधिक थी कि डलास ने अनुशासन की कमी के बजाय कैसे खेला

काउबॉय सीज़न के लिए दंड इतना महत्वपूर्ण नहीं था।

मैथ्यू एम्मन्स-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स

के खिलाफ 2021 थैंक्सगिविंग गेमलास वेगास रेडर्स यादगार है। लेकिन नतीजे की वजह से वह मैच यादगार नहीं रहा। आपको शायद उस मैचअप को उस सप्ताह के रूप में याद होगा जहां दोनों टीमों ने 276 गज के लिए 28 दंड के लिए संयुक्त किया था। 28 में से एक एंथनी ब्राउन पास हस्तक्षेप था जिसने डेनियल कार्लसन को गेम-विजेता के माध्यम से दस्तक देने की अनुमति दी थी।

लेकिन यह खेल 2021 . का लक्षण थाडलास काउबॉय मौसम। लीग-अग्रणी 141 दंड के साथ, उन्होंने सीटी और पीले झंडे पर 1,192 गज की दूरी पर आत्मसमर्पण किया। ऐसा लग रहा था जैसे डलास को अपने प्रतिद्वंद्वी और अपनी गलतियों को एक साथ दूर करना था। वाइल्ड कार्ड राउंड में एक और 14 पेनल्टी के साथ, वे अंतिम सप्ताह में पर्याप्त अनुशासित नहीं थे।

या वे थे?

2021 की पेनल्टी समस्या इस बात का परिणाम थी कि डलास कैसे खेला, अनुशासन की कमी नहीं

जैसन विनलोव-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स

एक बात जल्दी से स्थापित होनी चाहिए, दंड खराब हैं। प्रतिद्वंद्वी को गेंद को आगे बढ़ाने की अनुमति देना या अपने अपराध को ऐसा करने से रोकना आदर्श नहीं है। यदि माइक मैकार्थी और डैन क्विन के पास विकल्प होता, तो वे सभी 141 दंडों को समाप्त कर देते जो डलास ने 2021 में किए थे।

लेकिन, पिछले सीजन में मैदान पर फेंकी गई लॉन्ड्री को लेकर दो गलतफहमियां हैं:

  1. डलास का "अनुशासन" उन्हें दंडित करने का मुख्य कारण था
  2. पेनल्टी ने सीज़न के नतीजे में एक बड़ा कारक खेला

चलो अपराध से शुरू करते हैं। वही अपराध जिसने एनएफएल को दंड में 69 के साथ 560 गज के लिए प्रतिबद्ध किया। क्या अनुशासनहीन इकाई सही है?

खैर, पूरी तरह से नहीं।

क्योंकि एक अन्य श्रेणी जहां आप पिछले सीज़न के शीर्ष दो में डलास पा सकते थे, प्रति गेम आक्रामक नाटक थे। 67.9 प्रति गेम के साथ, वे केवल से पीछे रह गएबाल्टीमोर रेवेन्स इस मीट्रिक में। यह कहना कोई खिंचाव नहीं है कि अधिक नाटक चलाने वाली टीमों को अपराध करने पर अधिक दंडित किया जाएगा। क्योंकि, अन्य सभी समान होने के कारण, यदि वे अधिक नाटक चलाते हैं तो अपराध को दंडित करने के अधिक अवसर होते हैं। यहां तक ​​​​कि जॉन हार्बॉ के नेतृत्व में रेवेन्स, जिन्हें अनुशासन का कोच माना जाता है, आक्रामक दंड में सातवें स्थान पर रहे।

मुख्य कारण यह है कि आक्रामक दंड वास्तविक मुद्दा नहीं थे क्योंकि रेफरी की वजह से है। यह ज़ेब्रा के खिलाफ एक तीखा मोड़ नहीं बनने वाला है, लेकिन रेफरी किसी दिए गए गेम में बहुत सारे निर्णय कॉल करता है। और कुछ रेफरी दूसरों की तुलना में झंडा फेंकने की अधिक संभावना रखते हैं। डलास वास्तव में अपराध पर अपने विरोधियों की तुलना में अधिक अनुशासित थे, उन्हें सिर्फ दंड-खुश रेफरी का आशीर्वाद मिला था। जबकि डलास ने अपराध पर 69 दंड जमा किए, काउबॉय के विरोधियों को अपराध पर 70 बार झंडी दिखाकर रवाना किया गया। और इस तथ्य पर विचार करें कि डलास के विरोधियों ने औसतन प्रति गेम उनके मुकाबले लगभग सात नाटक कम चलाए।

तो, डलास को अपराध पर दंडित किया गया था। लेकिन उनके विरोधियों को कम नाटक चलाने के बावजूद अधिक दंडित किया गया। इससे पता चलता है कि काउबॉय के रेफरी दल ने झण्डा फेंकने की जल्दी की, लेकिन उन्होंने इसे समान रूप से बुलाया। और जबकि ऐसा प्रतीत नहीं हो सकता है, डलास वास्तव में विपक्ष के आक्रामक दंड बनाम उनके आक्रामक दंड के संबंध में शीर्ष पर आया था। यह "अनुशासनहीन" अपराध का लक्षण नहीं है।

लेकिन रक्षा पर एक विसंगति है। डैन क्विन के नेतृत्व में काउबॉयज टर्नओवर-जनरेटिंग समूह को वर्ष में 487 गज के लिए 52 बार दंडित किया गया था। डलास के प्रतिद्वंद्वी के बचाव को सामूहिक रूप से 355 गज के लिए 43 बार झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

इसे अवसरों से नहीं समझाया जा सकता। जैसा कि पहले प्रकाश डाला गया था, डलास रक्षा उस पर होने की तुलना में अधिक बार मैदान से बाहर थी। और काउबॉय के विरोधियों को काफी कम सजा मिलने के साथ, यह फ्लैग-हैप्पी रेफरी का भी परिणाम नहीं है।

इसके बजाय, रक्षात्मक दंड खेल की स्थिति और खेल योजना का परिणाम थे।

शीर्ष बारह सबसे आम दंडों पर नज़र रखने में, डलास ने अक्सर खुद को जिस खेल की स्थिति में पाया, वह उच्च-दंड की रक्षा के लिए अनुकूल था। यदि आप एक कोच हैं जो दंड से बचना चाहते हैं, तो आशा करें कि आपका प्रतिद्वंद्वी गेंद को चलाने के लिए तैयार है। क्योंकि जब कोई टीम अपराध पर होती है, तो लगभग बराबर मौका होता है कि उन्हें एक रन बनाम पास पर दंडित किया जाता है, क्रमशः 55% बनाम 45% यार्डेज द्वारा। लेकिन सबसे आम रक्षात्मक दंड के लिए 2021 पेनल्टी यार्डेज का 85% पास नाटकों पर हुआ (प्री-स्नैप पेनल्टी को बाहर कर दिया गया)।

12 सबसे आम दंडों में से 8,670 गज की दूरी पर नाटकों को पारित करने पर बचाव के खिलाफ बुलाया गया था, केवल 1,509 को नाटकों को चलाने पर बचाव के खिलाफ बुलाया गया था। मतलब कि सेकेंडरी जिन्हें बार-बार पास के खिलाफ बचाव करना पड़ता है, उन्हें अधिक दंडित किया जाएगा।

और काउबॉय एक पास प्रयास में समाप्त होने वाले विरोधियों के नाटकों के प्रतिशत से सातवें स्थान पर थे। डलास के 61% रक्षात्मक स्नैप्स पर, उन्हें पास खेलना था। बुक्कैनियर्स इस मीट्रिक में पहले स्थान पर रहे, और संयोग से नहीं, वे रक्षात्मक दंड में भी पहले स्थान पर रहे। अधिकांश भाग के लिए, जिन टीमों को पास के खिलाफ अधिक बचाव करना पड़ता है, वे भी रक्षात्मक दंड का एक ठोस हिस्सा जमा करते हैं।

लेकिन यह पूरा कारण नहीं है। बाल्टीमोर प्ले प्रतिशत पास करने वाले विरोधियों में दूसरे स्थान पर था और वे डलास की तुलना में लगभग 20 कम रक्षात्मक दंड के साथ समाप्त हुए। दूसरा कारण है गेम प्लान। अवसरवादी बचाव, जैसे कि 2021 काउबॉय पर दंड लगाने की अधिक संभावना होगी। हमारे उदाहरण पर वापस, जबकि बाल्टीमोर रक्षात्मक दंड से 24 वें स्थान पर रहे, वे प्रति गेम इंटरसेप्शन द्वारा 27 वें स्थान पर रहे।

गेंद पर छलांग लगाने के प्रयास में, 2021 काउबॉय जैसे बचाव विरोधी रिसीवरों को अलग करने के लिए तैयार होंगे। लेकिन यह हमेशा काम नहीं करता है, और स्वाभाविक रूप से वे हरा देंगे। उस समय, रिसीवर के साथ पकड़ या हस्तक्षेप करके एक गहरी गेंद के टचडाउन को रोकना कभी-कभी बेहतर विकल्प बन जाता है। यह एक कठिन और तेज़ नियम नहीं है। लेकिन एनएफएल में सबसे अवसरवादी रक्षक ट्रेवॉन डिग्स ने सभी रक्षकों को दंड में नेतृत्व किया। यह संयोग नहीं है।

दंड पूरी तरह से उचित नहीं थे। 500 से कम स्नैप्स पर रैंडी ग्रेगरी के सात पेनल्टी, कॉनर विलियम्स के 17 पेनल्टी, और पेनल्टी में एनएफएल का नेतृत्व करने वाले ट्रेवॉन डिग्स सभी को माफ नहीं किया जा सकता है। दंड खराब हैं। गज खोना बुरा है। लेकिन ये झंडे पूरी तरह से "अनुशासन की कमी" या "गूंगा गलतियों" के कारण नहीं हैं।

हो सकता है कि आप इस धारणा में खरीदारी न करें। पेनल्टी के मामले में यह खराब सीजन था, और कोई भी अलग तरह से बहस नहीं करेगा। लेकिन क्या यह वाकई मायने रखता था?

जब 2021 सीज़न का समापन हुआ तो पेनल्टी यार्डेज इस तरह दिख रहा था:

  • डलास काउबॉय पेनल्टी यार्ड: 1,192
  • डलास काउबॉय के विरोधियों का पेनल्टी यार्ड: 1,031

काउबॉय विरोधियों ने 11 कम दंड दिए, और वर्ष के दौरान 161 कम "मुक्त गज" आत्मसमर्पण कर दिया। हालांकि यह बहुत अधिक लग सकता है, यह 9.5 गज प्रति गेम के लिए लगभग .7 दंड के बराबर है। प्रति गेम 10 गज से कम के बराबर है:

  • 1.7 टोनी पोलार्ड की जल्दबाजी के प्रयास
  • 1.3 डाक प्रेस्कॉट पासिंग प्रयास OR
  • .7 CeeDee लैम्ब रिसेप्शन

कुछ खराब ब्रेक थे जिन्होंने प्रतिद्वंद्वी के लिए ड्राइव को जीवित रखा या डलास ड्राइव को समय से पहले समाप्त कर दिया। लेकिन अगर डलास 9.5 गज प्रति गेम अंतर को दूर करने में सक्षम नहीं था, तो शायद वे खेल को पहले स्थान पर नहीं जीत रहे थे।

कुछ दंड दूसरों की तुलना में अधिक हानिकारक थे, लेकिन कुछ वहां भी गए। लास वेगास के खिलाफ एंथोनी ब्राउन पास हस्तक्षेप कॉल सभी को याद है। लेकिन क्या आपको याद है जब काउबॉय 13-16 से नीचे थे और वाइकिंग्स के खिलाफ दो मिनट बचे थे और नूह ब्राउन गेम हारने के लिए लड़खड़ा गए थे?

बेशक आप नहीं, क्योंकि ऐसा नहीं हुआ। इसके बजाय, हैरिसन स्मिथ को चेहरे पर हाथों के अवैध उपयोग के लिए बुलाया गया और गड़गड़ाहट को नकार दिया गया। इसने कूपर रश को उस ड्राइव को जारी रखने की अनुमति दी जो अमारी कूपर टचडाउन और डलास जीत में समाप्त हुई।

2021 का दंड खराब था। कोई भी इस बात की वकालत नहीं करेगा कि वे वास्तव में चाहते हैं कि अगले साल कुल जुर्माना बढ़े। लेकिन जब वे पल में चोटिल हो सकते हैं, तो दर्द खुशी से ज्यादा समय तक हमारे साथ रहता है। इसका मतलब है कि आप शायद भूल गए कि डलास के विरोधियों के खिलाफ झंडे कितनी बार निकले।

और सभी नुकसान के लिए दंड का कारण, वे कुछ हद तक अपेक्षित थे। खेल की काउबॉय शैली, एक अवसरवादी रक्षा, और खेल में बने रहने के लिए उनके विरोधियों को पास होने की आवश्यकता के बीच, अत्यधिक दंडित टीम होना असामान्य नहीं था। और जबकि यह एक आसान बहाना है, "अनुशासन की कमी" को दोष देना गुमराह किया जा सकता है। इसके साथ ही, क्या हम 2022 में लॉन्ड्री में कटौती कर सकते हैं?